Maruti की नई Grand Vitara, जिसका डैशिंग लुक और कमर तोड़ डिजाइन दर्शाता है

Maruti की नई Grand Vitara, जिसका डैशिंग लुक और कमर तोड़ डिजाइन दर्शाता है

Maruti की नई Grand Vitara, जिसका डैशिंग लुक और कमर तोड़ डिजाइन दर्शाता है

Maruti Grand Vitara 7 सीट: Maruti, जो आकर्षक डिजाइन के साथ नए सेगमेंट वाली कार बनाने वाली प्रसिद्ध कंपनी है, ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो से सबसे लेटेस्ट कार Maruti Grand Vitara 7-Seater को लॉन्च किया है, जो मार्केट में उपलब्ध अन्य सभी कारों की तुलना में बेहतर मानती है। हाल ही में प्रकाशित रिपोर्टों के अनुसार, Maruti Grand Vitara 7-Seater को भारतीय बाजारों में ग्राहकों द्वारा खरीदा जा रहा है, जो अपने फीचर्स और कम लागत के चलते हुए बहुत पसंद करते हैं।

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Maruti Grand Vitara आकर्षक डिजाइन के साथ लग्जरी

हाल ही में मिली नये रिपोर्टों के अनुसार, इस कार को भारतीय बाजारों में Toyota Innova और Toyota Fortuner से सीधा मुकाबला करना होगा, जो अपने बड़े डिजाइन सेगमेंट में पहले से ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में शामिल हैं. Maruti Grand Vitara 7-Seater वेरिएंट के साथ मार्केट में आया है, जो काफी आकर्षक डिजाइन के साथ लग्जरी और

Maruti Grand Vitara 7-Seater के फिचर्स में छह एयरबैग

Maruti Grand Vitara 7-Seater के फिचर्स में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ईबीडी के साथ ABS और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPS) शामिल हैं। विशेषताओं में, इस कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर और हवादार फ्रंट सीटें हैं।

Maruti Grand Vitara 7-Seater, जिसमें नया सेगमेंट और अच्छे फीचर्स हैं, कीमत भारत में 10.70 लाख रुपए से शुरू होती है और लगभग 19.75 लाख रुपए तक जाती है।

मारुति ग्रैंड विटारा कार नये अपडेट

नये अपडेट: ग्रैंड विटारा की करीब 27,000 इकाइयों की डिलीवरी अभी भी लंबित है। संबंधित समाचार में, मारुति ग्रैंड विटारा के मजबूत-हाइब्रिड वेरिएंट में अब पैदल यात्री चेतावनी प्रणाली मिलती है।

कीमत: मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 10.70 लाख रुपये से 19.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

वेरिएंट: मारुति इसे छह वेरिएंट में पेश करती है: सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, ज़ेटा+, अल्फा और अल्फा+। प्लस (+) ट्रिम्स मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। डेल्टा और ज़ेटा ट्रिम्स के मैनुअल वेरिएंट अब फ़ैक्टरी-फिटेड सीएनजी विकल्प के साथ उपलब्ध हैं।

रंग: ग्रैंड विटारा छह मोनोटोन और तीन डुअल-टोन शेड्स में उपलब्ध है: नेक्सा ब्लू, ऑपुलेंट रेड, चेस्टनट ब्राउन, ग्रैंड्योर ग्रे, स्प्लेंडिड सिल्वर, आर्कटिक व्हाइट, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मिडनाइट ब्लैक रूफ के साथ ऑपुलेंट रेड, मिडनाइट के साथ आर्कटिक काली छत और मिडनाइट ब्लैक छत के साथ शानदार सिल्वर।

बैठने की क्षमता: मारुति ग्रैंड विटारा एक 5-सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है।
इंजन और ट्रांसमिशन: यह टोयोटा हाइडर के समान पावरट्रेन विकल्पों द्वारा संचालित है: एक 1.5-लीटर पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट और एक 1.5-लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड यूनिट जो क्रमशः 103PS और 116PS का उत्पादन करती है। बाद वाले में सेल्फ-चार्जिंग तकनीक के साथ-साथ तीन ड्राइविंग मोड भी हैं: पेट्रोल, हाइब्रिड और शुद्ध ईवी।

सीएनजी वेरिएंट 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग करता है लेकिन 87.83PS और 121.5Nm के कम आउटपुट के साथ। इन्हें केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट को 5-स्पीड मैनुअल या वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, और स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड को केवल ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। ऑल-व्हील ड्राइव केवल टॉप-स्पेक माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट पर पेश किया जाता है।

माइलेज: ये ग्रैंड विटारा के दावा किए गए ईंधन-दक्षता आंकड़े हैं:

माइल्ड-हाइब्रिड AWD MT: 19.38kmpl

माइल्ड-हाइब्रिड एटी: 20.58 किमी/लीटर

माइल्ड-हाइब्रिड एमटी: 21.11 किमी/लीटर

स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड ई-सीवीटी: 27.97kmpl

सीएनजी ईंधन दक्षता – 26.6 किमी/किग्रा

ये परीक्षण किए गए ईंधन-दक्षता आंकड़े हैं:

माइल्ड-हाइब्रिड एटी: 13.72kmpl (शहर)

माइल्ड-हाइब्रिड एटी: 19.05 किमी/लीटर (राजमार्ग)

स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड ई-सीवीटी: 25.45kmpl (शहर)

स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड ई-सीवीटी: 21.97 (हाईवे)

विशेषताएं:
ग्रैंड विटारा में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, एक वायरलेस फोन चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें और एक हेड-अप डिस्प्ले शामिल हैं।

सुरक्षा:
यात्री सुरक्षा छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी), ईबीडी के साथ एबीएस और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) द्वारा सुनिश्चित की जाती है। इसमें 360-डिग्री कैमरा, हिल-डिसेंट कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर भी मिलता है।

प्रतिद्वंद्वी:
मारुति ग्रैंड विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा, होंडा एलिवेट, किआ सेल्टोस, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टोर, टोयोटा हैराइडर और सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भी एक मजबूत विकल्प माना जा सकता है।

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